होम > समाचार > सामग्री
रबर चटाई का तेल प्रतिरोध
Jan 21, 2018

तेल एक बहुत ही महत्वपूर्ण रबड़ सामग्री की विशेषताओं है, कई मामलों में रबड़ की चटाई में तेल के विभिन्न प्रकार के वातावरण में उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तेल प्रतिरोध एक रबड़ पैड बहुत ही महत्वपूर्ण पैरामीटर होता है, लेकिन विभिन्न रबर सामग्री तेल प्रतिरोध क्षमता भी भिन्न होती है , निम्नलिखित विवरण में वर्णित किया जाएगा

ईंधन प्रतिरोध: फ्लोरो रबर एफकेएम और फ्लोरीन सिलिकॉन एफएमवीक ईंधन तेल के लिए सबसे अच्छा प्रतिरोध है। Neoprene और क्लोरीनयुक्त पॉलीथीन रबर सीपीई ईंधन के लिए सबसे खराब प्रतिरोध है।

एनबीआर रबड़ का ईंधन प्रतिरोध एरिक्रोनिट्रील सामग्री की वृद्धि के साथ बढ़ गया है। क्लोरिनेटेड शराब रबर का ईंधन प्रतिरोध एनबीआर रबर से बेहतर है।

मिश्रित ईंधन के प्रतिरोध: फ्लोरीन सिलिकॉन रबर एफएमवीक और फ्लोरो रबर एफकेएम मिश्रित ईंधन तेल के लिए सबसे अच्छा प्रतिरोध है। एक्रिलेट रबड़ को मिश्रित ईंधन के लिए सबसे खराब प्रतिरोध है।

एनबीआर रबड़ के मिश्रित ईंधन को प्रतिरोध प्रोपलीन सामग्री की वृद्धि के साथ बढ़ गया।

उच्च फ्लोरीन सामग्री के साथ फ्लोरिन रबर मिश्रित ईंधन के लिए अच्छी स्थिरता है।

एसिड प्रतिरोधी ऑक्सीकरण ईंधन प्रतिरोध:

अम्लीय ऑक्सीकरण तेल के लिए, अम्लीय ऑक्सीकरण ईंधन में हाइड्रोजन पेरोक्साइड vulcanized रबर के प्रदर्शन को खराब कर सकता है, इसलिए एनबीआर रबर, जो आमतौर पर ईंधन प्रणाली में उपयोग किया जाता है, दीर्घकालिक उपयोग की आवश्यकता को पूरा करना मुश्किल है।

फ्लोरीन रबड़ एफकेएम, फ्लोरीन सिलिकॉन रबर एफएमवीक, फ्लोरीन फास्फोरस और हाइड्रोजनेटेड ब्यूथिल ठीक रबर प्रदर्शन जैसे फ्लोरीन युक्त इलस्टोमर्स ही अच्छा है।

सामान्य एनबीआर रबर परिसर, काम करने के लिए लंबे समय तक 125 डिग्री एसिड गैसोलीन में नहीं हो सकता। केवल कच्चे माल के रूप में कैडमियम आक्साइड-सल्फर-सल्फर और सफेद कार्बन ब्लैक द्वारा सक्रिय किया गया एनबीआर रबड़, एसिड गैसोलीन को अच्छी तरह से खपत कर सकते हैं। प्रोसिलीन की सामग्री को बढ़ाकर अम्लीय गैसोलीन की पारगम्यता को कम किया जा सकता है


संबंधित समाचार

उत्पादों