होम > समाचार > सामग्री
रबड़ जवानों प्रदर्शन और वर्गीकरण
May 26, 2017

रबर जवानों प्राकृतिक रबर के भौतिक गुण । उच्च लोच के साथ कमरे के तापमान पर प्राकृतिक रबर, थोड़ा प्लास्टिक, बहुत अच्छा यांत्रिक शक्ति के साथ, हिस्टैरिसीस हानि विकृति की एक संख्या में छोटा है, जब गर्मी कम है, तो इसकी ठोके करने के लिए प्रतिरोध भी बहुत अच्छा है, और क्योंकि यह गैर है ध्रुवीय रबर, तो बिजली के इंसुलेशन प्रदर्शन अच्छा है ।

रबर जवानों आमतौर पर हम प्राकृतिक रबर के बारे में बात कर रहे हैं, प्राकृतिक लेटेक्स के संग्रह से रबर को संदर्भित करता है, solidification के माध्यम से, सुखाने और अंय प्रसंस्करण ठोस से बना प्रक्रियाओं । प्राकृतिक रबर प्राकृतिक बहुलक यौगिकों के मुख्य घटक के रूप में पॉलीआईसोप्रीन का एक प्रकार है, सूत्र है (C5H8) एन, रबर हाइड्रोकार्बन (पॉलीआईसोप्रीन) सामग्री ९०% या अधिक, भी प्रोटीन की एक छोटी राशि, फैटी एसिड, चीनी और राख और इतने पर होता है ।

प्राकृतिक रबर के भौतिक गुण । उच्च लोच के साथ कमरे के तापमान पर प्राकृतिक रबर, थोड़ा प्लास्टिक, बहुत अच्छा यांत्रिक शक्ति के साथ, हिस्टैरिसीस हानि विकृति की एक संख्या में छोटा है, जब गर्मी कम है, तो इसकी ठोके करने के लिए प्रतिरोध भी बहुत अच्छा है, और क्योंकि यह गैर है ध्रुवीय रबर, तो बिजली के इंसुलेशन प्रदर्शन अच्छा है ।

प्लास्टिक, फाइबर के साथ रबर, और तीन सिंथेटिक सामग्री के रूप में जाना जाता है, बहुलक सामग्री का ही अत्यधिक स्केलेबल और उत्कृष्ट लचीलापन है । रबर की सबसे बड़ी खूबी यह है कि लोच का मापांक बहुत छोटा होता है और बढ़ाव अधिक होता है. दूसरा यह है कि यह सांस और रासायनिक मीडिया और बिजली के इंसुलेशन संपत्तियों की एक किस्म के प्रतिरोध के लिए एक बहुत अच्छा प्रतिरोध किया है । कुछ विशेष सिंथेटिक रबर तेल और तापमान के लिए बेहतर प्रतिरोध है, वसा तेल, चिकनाई तेल, हाइड्रोलिक तेल, ईंधन तेल और विलायक तेल सूजन का विरोध कर सकते हैं; ठंड के रूप में कम के रूप में हो सकता है-६० ℃ करने के लिए-८० ℃, गर्मी के लिए उच्च हो सकता है + १८० ° c करने के लिए + ३५० ° c. रबर भी झुकने की एक किस्म के लिए प्रतिरोधी है, विकृति झुकने, क्योंकि हिस्टैरिसीस नुकसान छोटा है । रबर की तीसरी विशेषता यह है कि यह सामग्री, सम्मिश्रण, यौगिक की एक किस्म के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है, और इस प्रकार एक अच्छा समग्र प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए संशोधित ।

रबड़ के जवानों रबर के इन बुनियादी गुणों, यह एक उत्कृष्ट औद्योगिक सदमे अवशोषण, सील, ठोके, पहनते हैं, जंग, इंसुलेशन और बंधन सामग्री है ।

एक: रबर का वर्गीकरण

1. कच्चे माल के स्रोतों और तरीकों के अनुसार

रबर दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: प्राकृतिक रबर और सिंथेटिक रबर । जो प्राकृतिक रबर की खपत 1/3 के लिए जवाबदेह, सिंथेटिक रबर की खपत 2/3 के लिए खाते ।

2. रबर के प्रकटन के अनुसार

रबर ठोस रबर में विभाजित किया जा सकता है (भी सूखी रबर के रूप में जाना), दूधिया रबर (लेटेक्स), तरल रबर और पाउडर रबर चार श्रेणियों ।

3. रबर के प्रदर्शन और उपयोग के अनुसार

प्राकृतिक रबर के अलावा सिंथेटिक रबर को सामान्य सिंथेटिक रबर, अर्द्ध सामान्य सिंथेटिक रबर, विशेष सिंथेटिक रबर और विशेष सिंथेटिक रबर में बांटा जा सकता है ।

4. रबर के भौतिक रूप के अनुसार

रबर हार्ड प्लास्टिक और नरम, कच्चे रबर और रबर और इतने पर में विभाजित किया जा सकता है ।

रबर और पार से जुड़े फार्म के प्रकार के अनुसार, औद्योगिक उपयोग में, रबर इस प्रकार वर्गीकृत किया जा सकता है ।

गर्मी और तेल और अंय कार्यों के एक वर्ग में विभाजित हैं: साधारण रबर, गर्मी प्रतिरोधी रबर, तेल प्रतिरोधी रबर और मौसम प्रतिरोधी रबर, रबर के रूप में विशेष रासायनिक मीडिया, के लिए प्रतिरोधी ।


संबंधित समाचार

उत्पादों